इस बिज़नेस से अपने सपने को हकीकत बनाये सिर्फ 2 लाख के निवेश से ₹80000 महीना कमाए

Start Reading

01

प्लास्टिक स्ट्रॉ अपनी गैर-बायोडिग्रेडेबल प्रकृति के कारण पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं। पेपर स्ट्रॉ जैसे पर्यावरण-अनुकूल विकल्पों की मांग बढ़ रही है।

02

पेपर स्ट्रॉ निर्माण बिज़नेस शुरू करना लाभदायक हो सकता है। पेपर स्ट्रॉ की लोकप्रियता उनकी eco-friendly  और क्विकअपघटन के कारण है।

03

पेपर स्ट्रॉ नवीकरणीय सामग्रियों से बनाए जाते हैं और इन्हें एक टिकाऊ विकल्प के रूप में देखा जाता है। उपभोक्ता तेजी से पर्यावरण-अनुकूल उत्पादों का चयन कर रहे हैं, जिससे पेपर स्ट्रॉ की मांग बढ़ रही है।

04

पेपर स्ट्रॉ बनाने वाली मशीनें विभिन्न प्रकार, आकार और रंगों के पेपर स्ट्रॉ का उत्पादन करती हैं। पेपर स्ट्रॉ व्यवसाय शुरू करने के लिए लगभग 19.44 लाख रुपये के निवेश की आवश्यकता हो सकती है।

05

इस निवेश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा टर्म लोन के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। KVIC की रिपोर्ट के अनुसार, पेपर स्ट्रॉ व्यवसाय से संभावित मासिक लाभ लगभग 80,000 रुपये हो सकता है।

06

बिज़नेस आईडिया को डिटेल में जानने के लिए निचे क्लिक करे 

Click Here

07

(Disclaimer: यह लेख सामान्य जानकारी प्रदान करता है, पेशेवर सलाह नहीं. पाठक की गतिविधियां उनके अपने जोखिम पर हैं, और लेखक और प्लेटफार्म किसी भी परिणाम के लिए उत्तरदायी नहीं हैं। 

G-H1PMN7NP51