पैसा रखे तैयार 29 सितंबर 

को एक और IPO लॉन्च हो रहा है

जल्दी जाने प्राइस बैंड

Start Reading

01

 29 सितंबर को अपनी पहली IPO लॉन्च करने वाली है। जिसमे वे प्रत्येक शेयर को 51-54 रुपये के बीच की कीमत पर पेश कर रहे हैं।

02

IPO 4 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा, और इसमें लगभग1.32 करोड़ शेयरों का ताजा इक्विटी इश्यू शामिल है, जो 71.2 करोड़ रुपये तक जुटाएगा।

03

ऑफर का 75% qualified institutional खरीदारों के लिए, 15% non-institutional निवेशकों के लिए और 10% retail investors के लिए आरक्षित है।

04

प्लाजा वायर्स "प्लाजा केबल्स" ब्रांड के तहत तार बनाने और एलटी एल्यूमीनियम केबल और तेजी से चलने वाले बिजली के सामान बनाने और बेचने के बिज़नेस में इन्वॉल्व है।

05

कंपनी ने साल 2021 में "एक्शन वायर्स" नामक एक घरेलू तारों की एक श्रृंखला भी लॉन्च की। 

IPO Detail

06

 कंपनी विभिन्न प्रकार के तार और केबल के साथ-साथ बिजली के सामान जैसे पंखे, वॉटर हीटर, स्विच, बिजली के टेप, नाली पाइप और सहायक उपकरण भी बनती हैं।

07

कंपनी IPO से जुटाई गई धनराशि का उपयोग अन्य चीजों के अलावा घरेलू तारों, fire-resistant wires और एल्यूमीनियम केबलों के लिए एक manufacturing unit स्थापित करने में किया जाएगा। 

08

वे इस धन का उपयोग कार्यशील पूंजी और सामान्य कॉर्पोरेट जरूरतों के लिए भी इस्तेमाल करेंगे।

09

मार्च 2023 के समाप्त FY में, प्लाजा वायर्स कंपनी के रेवेन्यू में 3% तक की ग्रोथ देखी गई, जो  183 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है, और साथ ही उनका नेट प्रॉफिट भी 27% बढ़कर 7.5 करोड़ रुपये हो गया है। 

10

प्लाजा वायर्स आईपीओ के मॅनॅग्मेंट में पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स आईपीओ का मुख्य मैनेजर है, केफिन टेक इस आईपीओ का रजिस्ट्रार होगा

11

शेयर आवंटन (Share allotment) को 9 अक्टूबर को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है, और शेयर 12 अक्टूबर के आसपास BSE और NSE दोनों पर लिस्ट होंगे।

G-H1PMN7NP51