22 नवंबर को खुलेगा इस कंपनी का IPO, जाने प्राइस बैंड और लोट साइज

नमस्कार दोस्तों आपका फिर से स्वागत है एक और नए आर्टिकल में, दोस्तों अगर आप एक ऐसे निवेशक है जो IPO में निवेश करना पसंद करते है और मोटा मुनाफा कमाना चाहते है तोह आपके लिए हमारे पास कुछ खास है जी हां! एक और नया IPO जो 22 नवंबर को खुलेगा तोह चलिए जानते है क्या है कंपनी का नाम और इसका प्राइस बैंड और सभी डिटेल्स जो आपके लिए सबसे महत्ब्पूर्ण है।

दोस्तों हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम “फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज” है, दोस्तों इस कंपनी का IPO 22 नवंबर 2023 के बुधबार के दिन बिडिंग के लिए खुलेगी और आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कंपनी का लॉट 107 इक्विटी शेयरों का होगा और इसका प्राइस बंद 133-140 रुपये प्रति शेयर का होगा । एक और बात यह अंक गुरुवार, 24 नवंबर को समाप्त हो जायेगा और एंकर बुक मंगलवार, 21 नवंबर को खुलेगी।

ParameterInformation
Company NameFedbank Financial Services 🏦
IPO Bidding Opening DateWednesday, 22 November 2023 📅
IPO Lot Size107 equity shares 📊
Closing Price per ShareRs 133-140 per share 💰
IPO Bidding Closing DateThursday, 24 November 2023 📅
Anchor Book Opening DateTuesday, 21 November 2023 📚

कंपनी डिटेल

चलिए अब थोड़ा कंपनी के बारे में जान लेते है, दोस्तों फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज, द फेडरल बैंक लिमिटेड की सहायक कंपनी है, जो बहुत साड़ी सर्विसेज प्रोवाइड करती है जैसे गोल्ड लोन, होम लोन, प्रॉपर्टी पर लोन (LAP) और बिजनेस लोन जैसी सेवाएं भी प्रदान करती है। वर्ष 2023 में, यह ऋणदाता जो मुख्य रूप से रिटेल बिज़नेस के साथ काम करता है, भारत में छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (MSMEs), गोल्ड लोन प्रदाताओं और इसी तरह की कंपनियों के बीच पैसा उधार लेने का दूसरा सबसे सस्ता तरीका उपलब्ध कराता है।

Read Also: पोर्टफोलियो चमकाने वाले 5 Best Pharma stocks

फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज आईपीओ का उद्देश्य

दोस्तों फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज का इस आईपीओ को लाने का उद्देश्य अपने फ्रेश इश्यू के जरिये लगभग 600 करोड़ रुपये जुटाना है, दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रमोटर द फेडरल बैंक और एक शेयरधारक ट्रू नॉर्थ फंड मिलकर ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के माध्यम से 3,51,61,723 इक्विटी शेयर बेचेंगे। और इसके साथ ही प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर, कंपनी आईपीओ रूट के जरिए 1,092.26 करोड़ रुपये जुटा सकती है।

अब आपको बताते चले कंपनी आईपीओ के जरिये जुटाए गए पैसो का उपयोग कंपनी की वित्तीय नींव को मजबूत करने और भविष्य में अधिक पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

दोस्तों फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज ज्यादातर छोटे बिज़नेससेस और ऐसे लोगों को सेवा प्रदान करती है जिन्होंने अभी- अभी अपना काम शुरू किया हैं। वे सभी प्रकार की वित्तीय आवश्यकताओं वाले कस्टमर्स को व्यक्तिगत सहायता देने के लिए डिजिटल और व्यक्तिगत सेवाओं के मिश्रण का उपयोग करते हैं।

बिज़नेस संचालन वाले शहर

31 मार्च 2023 के अभी तक के डाटा के अनुसार दोस्तों फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज के भारत में 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 191 जिलों में कार्यालय स्थापित हैं। दोस्तों यह कंपनी 575 शाखाओं के माध्यम से काम करते हैं, जिनमे मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान सहित दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों शामिल है।

शेयर डिस्ट्रीब्यूशन परसेंटेज

फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरधारकों के लिए अच्छी खबरहै! यदि आप शेयर खरीदने के लिए एलिजिबल होते हैं, तो आप उनके आईपीओ के दौरान 10 रुपये प्रति शेयर की डिस्काउंट पर शेयर खरीद सकते हैं। उन्होंने सिर्फ एलिजिबल शरहोल्डर्स के लिए 10 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर रिज़र्व रखे हैं।

दोस्तों बड़े क्वालिफाइड संस्थागत निवेशकों के लिए, उन्होंने उपलब्ध शेयरों का 50% शेयर आरक्षित रखा है। यदि आप कोई बड़ी संस्था नहीं हैं, तो भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है । गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 15% की हिस्सेदारी तय की गयी है, और खुदरा निवेशकों के लिए 35% निर्धारित किया गया है।

आईपीओ रजिस्ट्रार और लीडर मैनेजर डिटेल

दोस्तों आखिर में, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, बीएनपी पारिबा, इक्विरस कैपिटल और जेएम फाइनेंशियल फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज इस आईपीओ के मुख्य बुक रनिंग आयोजक और लीड मैनेजर्स हैं। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस ऑफर के लिए कागजी कार्रवाई का ख्याल रख रही है। दोस्तों एक बार आईपीओ पूरा हो जाने के बाद, आप बीएसई और एनएसई दोनों पर कंपनी के शेयर खरीद और बेच सकेंगे।

RoleOrganizationResponsibility
📚 Main Book Running Organizers
and lead manger
ICICI Securities, BNP Paribas, Equirus Capital, JM FinancialManaging and coordinating the IPO process
📑 Paperwork ManagementLink Intime India Private LimitedHandling the paperwork for the IPO offer
📈 Trading PlatformsBSE and NSEFacilitating the buying and selling of shares post-IPO

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम प्रत्यक्ष और अप्रतयक्ष किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

🔥Join WhatsApp Group👉 जॉइन करने के लिए यह क्लिक करे 👈
5/5 - (1 vote)

Hi, I'm Sushant Sharma, and I love sharing tips on making money, business ideas, stocks, mutual funds, and personal finance on my website. Join me to boost your financial knowledge and succeed!

4 thoughts on “22 नवंबर को खुलेगा इस कंपनी का IPO, जाने प्राइस बैंड और लोट साइज”

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?