Bharat Highways Invit कंपनी का IPO बना तूफान! ग्रे मार्केट में मचाया तहलका

भारत हाईवे इनविट कंपनी का आईपीओ इन दिनों आईपीओ निवेशकों के बीच काफी चर्चे में नज़र आ रहा है, इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 28 फरवरी से ओपन हो रहा है जिसमे आईपीओ निवेशक 1 मार्च तक दांव लगा सकते है, चलिए अब भारत हाईवे इनविट कंपनी के आईपीओ से जुड़े सभी जानकारी को डिटेल में समझे।

Bharat Highways Invit कंपनी का IPO

जैसा की हमने जाना भारत हाईवे इनविट कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 28 फरवरी से ओपन हो रहा है जिसमे आईपीओ निवेशक 1 मार्च तक दांव लगा सकते है, अगर इसके आईपीओ प्राइस बंद की बात करे तोह इसका प्राइस बैंड ₹98 to ₹100 per share होने वाला है, और इसका लोट साइज 150 Shares का होने वाला है।

आपकी जानकारी के लिए बताते चले इस आईपीओ के जरिये कंपनी का लक्ष्य 2,500 करोड़ रुपये जुटाने का है, जो 2024 में अब तक का सबसे अधिक fundraise करने वाला कंपनी है। इस आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर्स में ICICI सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एचडीएफसी बैंक और IIFL सिक्योरिटीज जैसी बड़ी कंपनियां शामिल है।

Read Also: इस इंजीनियरिंग कंपनी को मिला फ्रेश आर्डर, 2% से ज्यादा उछला शेयर, यहाँ देखे डिटेल

IPO के पैसे से क्या करेगी कंपनी

दोस्तों अब करते है आखिर कंपनी आईपीओ के जरिये जुटाए गए फण्ड का क्या करेगी, आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी जुटाई गई फंड्स का उपयोग मुख्य रूप से प्रोजेक्ट एसपीवी (special purpose vehicles), को लोन देने, अर्जित ब्याज और prepayment penalties सहित बकाया लोन्स से डील करने के लिए किया जाएगा। शेष धनराशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए आवंटित की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए आपको बताते चले 1 फरवरी, 2024 तक, प्रोजेक्ट एसपीवी पर सामूहिक रूप से 3,568.22 करोड़ रुपये का बकाया बाहरी उधार था।

कंपनी के बारे में जानकारी

मुख्या तौर पर भारत हाईवेज़ इनविट कंपनी, एक infrastructure investment trust के रूप में स्थापित है, यह कंपनी भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर संपत्तियों के पोर्टफोलियो के अधिग्रहण, प्रबंधन और निवेश को मैनेज करती है। दोस्तों ट्रस्ट SEBI InvIT विनियमों द्वारा उल्लिखित दिशानिर्देशों के भीतर संचालित होता है।

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले खुद से रिसर्च करे अन्यथा अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

4.4/5 - (5 votes)

hey, this is Rishi Sharma, a content writer from India, i specialize in mutual funds, IPOs, and dividends. With a passion for simplifying finance, I bring clarity to complex topics.

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?