इस इंजीनियरिंग कंपनी को मिला फ्रेश आर्डर, 2% से ज्यादा उछला शेयर, यहाँ देखे डिटेल

नमस्कार दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम एक ऐसे स्टॉक की बात करने जा रहे है, जिसने हाल ही में ऑटोमोबाइल कंपनी से फ्रेश आर्डर प्राप्त किया है, आप भली भाति जानते होंगे जब भी कंपनी में किसी भी प्रकार का कोई इवेंट होता है तोह उस इवेंट का असर कंपनी के स्टॉक्स में भी देखने को मिलता है, जो की हमे बीते शुक्रवार के कारोबारी सेशन में देखने को मिला, शुक्रवार के कारोबारी सेशन में इस कंपनी के स्टॉक में 2.11 प्रतिशत की बृद्धि देखि गयी और स्टॉक प्राइस 987.40 रुपये के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

चलिए जानते है आखिर कंपनी का नाम क्या है और साथ ही जानते है कंपनी को मिले आर्डर से जुडी सभी जानकारी डिटेल में:-

Happy Forgings Ltd (HAPPYFORGE) Share Price
Happy Forgings Ltd (HAPPYFORGE) Share Price

यहाँ हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड है, दोस्तों हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड कंपनी को एक प्रमुख भारतीय यात्री वाहन निर्माता से महत्वपूर्ण आर्डर मिला है, इस आर्डर के मिलने के बाद ही इसके स्टॉक में 2% से ज्यादा का उछाल देखा गया है,

आर्डर से जुडी जानकारी

आपको बता दे कंपनी की एक्सचेंज फाइलिंग से पता चला है इस ऑर्डर में एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) सेगमेंट के लिए पूरी तरह से मशीनीकृत कंपोनेंट्स का मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई शामिल है, जिसका टोटल वैल्यू लगभग 60 से 70 करोड़ रुपये प्रति वर्ष है, इसका मतलब यह है की 1 अप्रैल, 2024 से शुरू होने वाले छह वर्षों में 400 करोड़ रुपये है।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे, हैप्पी फोर्जिंग्स इस ऑर्डर को passenger vehicles (PV) सेगमेंट में अपनी प्रजेंस स्थापित करने के अवसर के रूप में देखती है, जिसका इरादा डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट दोनों बाजारों में अपने रेवेन्यू मिश्रण में विविधता लाने का है। कंपनी ने इस बात पर जोर दिया कि यह ऑर्डर बीएस6 ऍप्लिकेशन्स के लिए हाई-क्वालिटी और सटीक मूल्यवर्धित मशीनीकृत उत्पाद प्रदान करने में उसकी क्षमताओं का सत्यापन है।

यह है कंपनी का टारगेट

हैप्पी फोर्जिंग्स के मैनेजिंग डायरेक्टर आशीष गर्ग के अनुसार भविष्य को देखते हुए, कंपनी को passenger vehicles सेगमेंट में महत्वपूर्ण योगदान की उम्मीद है, जिसका लक्ष्य भविष्य में कुल रेवेनुए का 8-10 प्रतिशत होगा। आपकी जानकारी के लिए बताते चले स्टील की गिरती कीमतों के बावजूद, हैप्पी फोर्जिंग्स ने वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही में लचीलेपन का प्रदर्शन किया, साल-दर-साल 16 प्रतिशत रेवेन्यू की वृद्धि हासिल की है,

स्टॉक से जुड़े मेट्रिक्स

SHAREHOLDING PATTERN
SHAREHOLDING PATTERN
of Happy Forgings Ltd (HAPPYFORGE)
Data Source: Business today

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले खुद से रिसर्च करे अन्यथा अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

5/5 - (2 votes)

Prashant Kumar, a writer from India and a college dropout, brings 6 years of stock market expertise. He enjoys exploring mutual funds, the latest stock market updates, and IPOs in his engaging content.

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?