इस stabilizer manufacturer कंपनी का आ रहा है IPO, 27 फ़रवरी को होगा बड़ा धमाका

इन दिनों शेयर बाज़ार में कई आईपीओ खुल रहे है उन्ही में से stabilizer manufacturer करने वाली कंपनी का आईपीओ आ रहा है, दोस्तों हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड है, यह कंपनी स्टेबलाइजर्स के निर्माण के लिए जानी जाती है और यह कंपनी मुंबई में स्तिथ है, दोस्तों प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी आगामी initial public offering (IPO) के लिए 162-171 रुपये प्रति शेयर की प्राइस बैंड की घोषणा की है, जो 27 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाल है।

चलिए अब हम प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के आईपीओ से जुड़े सभी डिटेल्स को डिटेल में जाने:-

प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड आईपीओ

दोस्तों प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी आगामी initial public offering (IPO) के लिए 162-171 रुपये प्रति शेयर की प्राइस बैंड की घोषणा की है, जो 27 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाल है। इस आईपीओ में निवेशक 29 फरवरी तक दांव लगा सकते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के आईपीओ की एंकर बुक 26 फरवरी को एक दिन के लिए खुलेगी। और आईपीओ आवंटन 29 फरवरी के लिए निर्धारित की गयी हैं, और रिफंड 4 मार्च तक संसाधित किए जाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के शेयरों को एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद 5 मार्च तक है।

दोस्तों मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड आईपीओ के प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर, फ्रेश इशू लगभग 235 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जिसके परिणामस्वरूप लिस्टिंग के बाद इसका बाज़ार पूंजीकरण लगभग 704 करोड़ रुपये होगा।

स्टेबलाइजर्स के निर्माण के लिए जानी जाने वाली मुंबई स्थित कंपनी प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी आगामी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए 162-171 रुपये प्रति शेयर की मूल्य सीमा की घोषणा की है, जो 27 फरवरी को सदस्यता के लिए खुलने वाली है।

सदस्यता अवधि 29 फरवरी को समाप्त होगी, आईपीओ की एंकर बुक 26 फरवरी को एक दिन के लिए खुलेगी। आवंटन 29 फरवरी के लिए निर्धारित हैं, और रिफंड 4 मार्च तक संसाधित किए जाएंगे। कंपनी के शेयरों को एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है 5 मार्च.

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर, ताज़ा निर्गम लगभग 235 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जिसके परिणामस्वरूप लिस्टिंग के बाद बाज़ार पूंजीकरण लगभग 704 करोड़ रुपये होगा।

आईपीओ से जुटाई गई धनराशि को प्लेटिनम स्टेबलाइजर्स इजिप्ट एलएलसी में निवेश के लिए निर्देशित किया जाएगा। यह वित्तीय निवेश मिस्र में एससी जोन में पीवीसी स्टेबलाइजर्स के लिए एक विनिर्माण सुविधा की स्थापना का समर्थन करेगा। इसके अतिरिक्त, आय का उपयोग पालघर में पीवीसी स्टेबलाइजर्स के लिए एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने और अन्य कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने से संबंधित पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा।

Read Also: Bharat Highways Invit कंपनी का IPO बना तूफान! ग्रे मार्केट में मचाया तहलका

पीवीसी स्टेबलाइजर्स, सीपीवीसी एडिटिव्स और स्नेहक के उत्पादन में विशेषज्ञता, प्लैटिनम पीवीसी पाइप, पीवीसी प्रोफाइल, पीवीसी फिटिंग, बिजली के तार, केबल, एसपीसी फर्श टाइल्स, कठोर पीवीसी फोम बोर्ड और पैकेजिंग सामग्री जैसे विभिन्न उद्योगों में सेवा प्रदान करता है। विशेष रूप से, कंपनी के पास विशेष रूप से पीवीसी स्टेबलाइजर्स और सीपीवीसी एडिटिव्स के निर्माण पर केंद्रित सूचीबद्ध समकक्षों की कमी है।

चलिए अब कंपनी में प्रोमोटर की शेयर होल्डिंग की भी बात कर लेते है, आपकी जानकारी के लिए बता दे, प्रमोटरों के पास वर्तमान में कंपनी में 94.74 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि डॉ. होर्स्ट माइकल शिलर सहित सार्वजनिक शेयरधारकों के पास 5.26 प्रतिशत शेयर हैं। यूनिस्टोन कैपिटल को आईपीओ के लिए एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में नियुक्त किया गया है।

IPO के पैसे से क्या करेगी कंपनी

दोस्तों अब चलिए जान लेते है आखिर आईपीओ से जुटाए गए पैसो का कंपनी क्या करेगी, आपकी जानकारी के लिए बताते चले आईपीओ से जुटाई गई धनराशि को कंपनी प्लेटिनम स्टेबलाइजर्स Egypt LLC में निवेश के लिए निर्देशित करेगी। यह वित्तीय निवेश मिस्र में एससी जोन में पीवीसी स्टेबलाइजर्स के लिए एक विनिर्माण सुविधा की स्थापना का समर्थन करेगा।

इसके अतिरिक्त, फण्ड का उपयोग पालघर में पीवीसी स्टेबलाइजर्स के लिए एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने और अन्य कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने से संबंधित पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के लिए करेगी।

कंपनी के बारे में जानकारी

दोस्तों प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड पीवीसी स्टेबलाइजर्स, सीपीवीसी एडिटिव्स और स्नेहक के उत्पादन में विशेषज्ञता, प्लैटिनम पीवीसी पाइप, पीवीसी प्रोफाइल, पीवीसी फिटिंग, बिजली के तार, केबल, एसपीसी फर्श टाइल्स, कठोर पीवीसी फोम बोर्ड और पैकेजिंग सामग्री जैसे विभिन्न इंडस्ट्री में अपनी सेवा प्रदान करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी के पास विशेष रूप से पीवीसी स्टेबलाइजर्स और सीपीवीसी एडिटिव्स के निर्माण पर केंद्रित सूचीबद्ध समकक्षों की कमी है।

IPO Synopsis

AspectDetails
Company NamePlatinum Industries Limited
Type of CompanyStabilizer Manufacturing Company
LocationMumbai
IPO Price BandRs 162-171 per share
Subscription PeriodFebruary 27 to February 29
Anchor Book OpeningFebruary 26 (one day)
Allotment DateFebruary 29
Refund Processing DateMarch 4
Expected Listing DateMarch 5
Fresh Issue EstimateApproximately Rs 235 crore at the upper end of the price band
Post-Listing Market CapAround Rs 704 crore
Use of IPO FundsInvestment in Platinum Stabilizers Egypt LLC and capital expenditure for setting up manufacturing facilities in Egypt and Palghar, and other working capital needs
Key Products of the CompanyPVC stabilizers, CPVC additives, and lubricants for various industries including PVC pipes, PVC profiles, PVC fittings, electrical wires, cables, SPC floor tiles, rigid PVC foam boards, and packaging materials
Promoter ShareholdingPromoters hold 94.74%, public shareholders (including Dr. Horst Michael Schiller) hold 5.26%
Book-Running Lead ManagerUnistone Capital

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले खुद से रिसर्च करे अन्यथा अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

5/5 - (2 votes)

Hi, I'm Sushant Sharma, and I love sharing tips on making money, business ideas, stocks, mutual funds, and personal finance on my website. Join me to boost your financial knowledge and succeed!

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?