पंप बनाने वाली कंपनी को वीकेंड में मिला ऑर्डर, 1 महीने में 30% उछला शेयर

वाटर पंप विनिर्माण क्षेत्र में एक उल्लेखनीय खिलाड़ी, शक्ति पंप्स के लिए एक रोमांचक विकास में, कंपनी ने सप्ताहांत में हरियाणा नवीकरणीय ऊर्जा विभाग (हरेडा) से एक बड़ा ऑर्डर हासिल किया है। निवेशकों को इस स्टॉक पर कड़ी नजर रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि पिछले चार दिनों में इसमें लगभग 10% की गिरावट आई है।

पंप और कंप्रेसर के उत्पादन में विशेषज्ञता रखने वाली एक स्मॉल-कैप कंपनी के रूप में काम करने वाली शक्ति पंप्स ने हाल ही में शेयर बाजार को दी गई जानकारी में हरेडा से बड़े ऑर्डर की घोषणा की। संभावित मल्टीबैगर स्टॉक के रूप में लेबल की गई कंपनी ने एक प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड प्रदर्शित किया है, पिछले महीने में 30% का रिटर्न दिया है और पिछले वर्ष की तुलना में 230% का चौंका देने वाला रिटर्न दिया है। एक मजबूत ऑर्डर बुक और नवीनतम हरेडा ऑर्डर के साथ, शक्ति पंप्स संभावित वृद्धि के लिए तैयार है।

शक्ति पंप को मिले आर्डर डिटेल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, हरेडा ऑर्डर का टोटल वैल्यू 84.30 करोड़ रुपये है, जिसमें कुसुम-3 स्कीम के तहत 2443 पंपों की आपूर्ति, स्थापना और कमीशनिंग शामिल है। और आपको यह भी बता दे शक्ति पंप्स को इन सौर पंप स्थापनाओं को 90-दिन की समय सीमा के भीतर पूरा करने का आदेश दिया गया है। यह महत्वपूर्ण ऑर्डर कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण समय पर आया है, जिसने पिछले चार कारोबारी सत्रों के दौरान अपने स्टॉक मूल्य में 10% correction का अनुभव किया है।

Read Also: इस मल्टीबैगर EV बनाने वाली कंपनी को मिला 4000 करोड़ रुपये के ऑर्डर! रॉकेट बना शेयर

शक्ति पंप का आर्डर बुक है दमदार

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताते चले शेयर की कीमतों में हालिया गिरावट के बावजूद, शक्ति पंप्स ने एक मजबूत ऑर्डर बुक बनाए रखी है। जनवरी के अंत में जारी किए गए कंपनी के Q3 परिणामों में प्रभावशाली वृद्धि के आंकड़े सामने आए है, जिसमें कंपनी के रेवेन्यू में 57.7% की वृद्धि, EBITDA में 224.2% की पर्याप्त वृद्धि, EBITDA मार्जिन में 735 आधार अंकों का उल्लेखनीय सुधार और शुद्ध लाभ यानि नेट प्रॉफिट में 301.8% की उल्लेखनीय वृद्धि शामिल है। वार्षिक आधार पर। कंपनी के मैनेजमेंट ने अगले 21 महीनों के भीतर पूरा करने के लिए 2250 करोड़ रुपये की एक मजबूत ऑर्डर पाइपलाइन की सूचना दी है।

शक्ति पंप के शेयर प्राइस हिस्ट्री

शक्ति पंप्स के शेयर प्राइस हिस्ट्री का विश्लेषण करते हुए, यह सप्ताह में 1389 रुपये पर बंद हुआ, जो 2 फरवरी को 1600 रुपये के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से 6% की गिरावट दर्शाता है। हाल के उतार-चढ़ाव के बावजूद, स्टॉक ने प्रभावशाली रिटर्न दिया है – एक महीने में 30% , साल-दर-साल 35%, छह महीने में 95%, और पिछले साल असाधारण 230%। हरेडा के हालिया ऑर्डर और मजबूत वित्तीय प्रदर्शन के साथ, शक्ति पंप्स एक आशाजनक प्रक्षेपवक्र पर प्रतीत होता है। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे संभावित बाजार गतिविधियों के लिए सोमवार को बाजार खुलने पर तैयार रहें।

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले खुद से रिसर्च करे अन्यथा अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

5/5 - (1 vote)

Prashant Kumar, a writer from India and a college dropout, brings 6 years of stock market expertise. He enjoys exploring mutual funds, the latest stock market updates, and IPOs in his engaging content.

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?