इस मल्टीबैगर EV बनाने वाली कंपनी को मिला 4000 करोड़ रुपये के ऑर्डर! रॉकेट बना शेयर

नमस्कार दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम एक ऐसे स्टॉक की बात करने जा रहे है, जिसने हाल ही में 4000 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर यानि प्रोजेक्ट हासिल किया है! जिसके कारन इस कंपनी के स्टॉक में गुरुवार को तेजी देखि गयी जो अपने पिछले बंद प्राइस की तुलना में 7.72 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ 2,221.95 रुपये प्रति शेयर के साथ एक दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

ऑलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड (Olectra Greentech Ltd)
ऑलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड (Olectra Greentech Ltd)

चलिए अब जानते है आखिर इस मल्टीबैगर EV बनाने वाली कंपनी का नाम क्या है? और कंपनी को मिले प्रोजेक्ट से जुडी सभी बाते जानेंगे और साथ ही साथ कंपनी के फाइनेंसियल रिजल्ट्स को भी डिटेल में देखेंगे।

कंपनी के बारे में

कंपनी को मिले प्रोजेक्ट के बारे में जानने से पहले आइये कंपनी के बारे में जानते है, दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड है, इस कंपनी की शुरुआत 1992 में हुई थी, आज यह कंपनी मुख्य रूप से मिश्रित पॉलिमर इंसुलेटर और इलेक्ट्रिकल बसों के निर्माण में शामिल है।

बीते सालों में कितना दिया रिटर्न

दोस्तों अगर हम ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के स्टॉक रिटर्न की बात करे तोह, इस कंपनी के स्टॉक ने प्रभावशाली ढंग से, पर्याप्त रिटर्न दिया है, इस स्टॉक ने एक साल के भीतर लगभग 461.33 प्रतिशत की मल्टी-बैगर रिटर्न और तीन सालो की अवधि में उत्कृष्ट 1,174.36 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

ऑलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड  स्टॉक का प्रदर्शन
ऑलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड स्टॉक का प्रदर्शन

कंपनी को मिले प्रोजेक्ट से जुडी जानकारी

चलिए अब हम डिटेल में कंपनी को मिले प्रोजेक्ट के बारे में जानते है, आपकी जानकारी के लिए बता दे इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र के भीतर एक महत्वपूर्ण विकास में, ओलेक्ट्रा ग्रीन टेक लिमिटेड (“ओलेक्ट्रा”) और एवे ट्रांस प्राइवेट लिमिटेड (“EVEY”) ने एक संघ का गठन किया है, जिसने बृहन् मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (BEST) से 4,000 करोड़ रुपये का एक बड़ा प्रोजेक्ट हासिल किया है। जिसके तहत Gross Cost Contract के आधार पर 2,400 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई, संचालन और रखरखाव को शामिल किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बताते चले BEST से समझौते के अनुसार, BEST से लेटर ऑफ अवार्ड (LOA) प्राप्तकर्ता EVEY, 18 महीने की अवधि में ओलेक्ट्रा से इलेक्ट्रिक बसों की खरीद और वितरण की देखरेख करेगा। इसके अतिरिक्त, ओलेक्ट्रा 12 साल की कॉन्ट्रैक्ट अवधि के दौरान इन बसों के रखरखाव के लिए भी जिम्मेदार होगी।

Read Also: इस इंजीनियरिंग कंपनी को मिला फ्रेश आर्डर, 2% से ज्यादा उछला शेयर, यहाँ देखे डिटेल

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का फाइनेंसियल रिपोर्ट

चलिए अब हम ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के फाइनेंसियल रिपोर्ट्स पर भी एक नज़र डाले, दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे Q3 FY23-24 के तिमाही रिजल्ट्स में, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के रेवेन्यू में पर्याप्त वृद्धि देखी गई, जो 342.14 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, जो पिछले साल की तुलना में 33 प्रतिशत की वृद्धि है।

यह वृद्धि मुख्य रूप से बढ़ी हुई डिलीवरी के कारण हुई है, जिसमें 1615 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भी शामिल थे। दोस्तों कंपनी का Profit After Tax (PAT) लगभग 27.11 करोड़ रुपये का रहा है, जो 77 प्रतिशत की महत्वपूर्ण वृद्धि को दर्शाता है।

इसके अलावा, कंपनी ने 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त नौ महीनों के लिए 7.69 रुपये की मजबूत प्रति शेयर आय (ईपीएस) दर्ज की, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में यह 4.70 रुपये थी।

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर होल्डिंग पैटर्न
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर होल्डिंग पैटर्न

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले खुद से रिसर्च करे अन्यथा अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

5/5 - (1 vote)

Prashant Kumar, a writer from India and a college dropout, brings 6 years of stock market expertise. He enjoys exploring mutual funds, the latest stock market updates, and IPOs in his engaging content.

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?