Visesh Infotech Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम पैनी स्टॉक visesh infotech के शेयर प्राइस टारगेट पर चर्चा करने वाले है, कई सारे निवेशक visesh infotech के शेयर प्राइस टारगेट को लेकर काफी एक्ससाइटेड है, इसलिए आज हम visesh infotech के पास्ट परफॉरमेंस और करंट परफॉरमेंस के आधार पर Visesh Infotech Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030 तक का टारगेट निकालेंगे और साथ ही यह भी जानेंगे कंपनी अभी फाइनेंसियल रूप से निवेश करने के लिए मजबूत है या नहीं, तोह बिनय समय गवाए आगे बढ़ते है।

Visesh Infotech Company Overview

चलिए अब सबसे पहले कंपनी के बारे में डिटेल में जाने आखिर कंपनी क्या है? क्या करती है आदि. दोस्तों विशेष इन्फोटेक, जिसे वैकल्पिक रूप से विशेष इन्फोटेक्निक्स लिमिटेड के रूप में मान्यता प्राप्त है, एक अच्छी तरह से स्थापित और तेजी से आगे बढ़ने वाली आईटी सोल्युशन और सर्विस देने वाली कंपनी है जो 1989 में अस्तित्व में आई।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी नई दिल्ली, भारत में स्थित है, और बैंगलोर और गुड़गांव में विकास सुविधाएं प्रदान करती है। इसके अलाबा , बैंकॉक, थाईलैंड में इसकी आसियान उपस्थिति भी है, जो इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में विकास और उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।

क्या करती है कंपनी?

विशेश इन्फोटेक आईटी समाधानों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिनमें शामिल हैं:-

IT Solutions & Products:

  • Computer hardware and peripherals
  • System integration and networking solutions (including hardware)
  • Enterprise software
  • Trading of UID Kit

IT Enabled Services:

  • Domain Registration
  • Web hosting
  • Value-added services
  • Site builder tool
  • Site design
  • Consulting services
  • Infrastructure services

Telecommunication:

  • VAS & Bill Payments
  • Trading in Air time and other mobile applications

Fundamental Analysis of Visesh Infotech

Company EssentialsValue
Market Cap₹ 226.47 Cr.
Enterprise Value₹ 214.70 Cr
No. of Shares377.44 Cr
P/E0
P/B0.53
Face Value₹ 1
Div. Yield0%
Book Value (TTM)₹ 1.12
Cash₹ 34.92 Cr
Debt₹ 23.15 Cr
Promoter Holding1.95%
EPS (TTM)₹ -0.01
Sales Growth18.06%
ROE-0.95 %
ROCE-0.94%
Profit Growth24.03 %
Data as of 3rd March 2024

दोस्तों फ़िलहाल Visesh Infotecnics Ltd का शेयर प्राइस ₹0.60 रूपए के आस पास ट्रेड कर रहा है, वही अगर हम बात करे स्टॉक के 52 वीक हाई और लौ की तोह, स्टॉक का 52 Week high ₹0.95 रूपए है और Low ₹0.35 रूपए है, दोस्तों ऊपर दिया गए टेबल में जैसा की दिया गया है Visesh Infotecnics Ltd का टोटल मार्केट कैप लगभग ₹226.47 Cr. रूपए का है, और इस कंपनी पे अभी ₹23.15 Cr रूपए कर कर्ज है, दोस्तों कंपनी का EPS (Earnings Per Share), ROE (Return on Equity) और ROCE (Return on capital employed) जैसे इम्पोर्टेन्ट पैरामीटर नेगेटिव नजर आ रहे है जो कंपनी को फ़ण्डामेंटली कमजोर बनाती है।

Stock Performance

दोस्तों जैसा की आप ऊपर दिए गए इमेज में देख सकते है Visesh Infotecnics Ltd ने 1 दिन में 0%, 1 वीक में -7.69% 1 महीने में -14.29%, 3 महीने में 50.10%, 6 महीने में 33.33%, 1 साल में 20.00%, 3 साल में 81.71%, और 5 साल में 43.10% का रिटर्न दिया है।

दोस्तों अब चलिए Visesh Infotecnics Ltd स्टॉक का SWOT Analysis करके देखे आखिर कंपनी का Strengths, Weaknesses, Opportunities और Threats क्या क्या है?

SWOT Analysis क्या है?

दोस्तों SWOT Analysis किसी भी स्टॉक की रियल टाइम फाइनेंसियल हेल्थ को जांचने के लिए उपयोग किया जाता है, जिसमे मैनेजमेंटकी क्वालिटी , टेक्निकल आस्पेक्ट्स और वैल्यूएशन की जांच की जाती है, SWOT Analysis के जरिये किसी भी कंपनी के स्टॉक की अच्छी और बुरी साइड को जान्ने में आसानी होती है, SWOT Analysis को कुछ इस प्रकार बिभाजित किया गया है Strengths, Weaknesses, Opportunities और Threats.

चलिए देखे Visesh Infotecnics Ltd का SWOT Analysis क्या दर्शाता है:-

Strengths

  • Yearly Profit Increase Exceeds Sector Profit Growth
  • Business with Minimal Debt
  • Business with No Promoter Pledge
  • Recent Performance: Surge in Operating Profit Accompanied by a Rise in Operating Margins (Year over Year)
  • Stocks Outshining Industry Price Changes in the Last Quarter

Weaknesses

  • Low Piotroski Score: Businesses facing challenges in their financial health
  • Decreasing Net Cash Flow: Companies struggling to generate positive net cash
  • Continuous decline in Book Value Per Share over the past two years

Opportunities

  • PEG Ratio below the industry average
  • Impressive Momentum Scores (Technical Scores exceeding 50)
  • Stocks with a Low Price-to-Earnings (PE) ratio (PE <= 10)
  • Top-performing stocks with significant price gains from the opening.

Threats

  • RSI indicates price weakness

Peer Comparison

दोस्तों अगर हम Visesh Infotecnics Ltd के Peer Comparison की बात करे तोह, इसके कॉम्पिटिटर लिस्ट में बड़ी लार्ज कैप कंपनियां है जिनमे बड़े नाम शामिल है जैसे, tata consultancy services, Infosys और HCL technologies आदि, यह सभी कंपनियां मार्केट में एक बड़ा मार्केट शेयर होल्ड करती है, दोस्तों यह सभी कंपनियां Visesh Infotecnics Ltd से रिलेटेड ही प्रोडक्ट और सर्विसेज पर काम करती है, जिसके कारन Visesh Infotecnics Ltd के लिए मार्केट में ग्रो कर पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

Read Also: हर सफल ट्रेडर फॉलो करते है ये 7+ ऑप्शन ट्रेडिंग के नियम

Financial Analysis

दोस्तों चलिए अब Visesh Infotecnics Ltd के फाइनेंसियल एनालिसिस पर भी एक नज़र डाले, दोस्तों ऊपर दिए गए इमेज में जैसा की आप देख सकते है कंपनी की टोटल इनकम हर तीन महीने में बढ़ी है परन्तु वही देखा जाए तोह इसका PAT यानि Profit After Tax हर तीन महीने में घटती चली जा रही है, जिससे साफ़ नजर आता है कंपनी लगातार लोस्स बुक कर रही है, जोकि निवेश दृष्टिकोण से एक सही सिग्नल नहीं है।

Visesh Infotecnics Shareholding Pattern

दोस्तों फाइनली अब हम Visesh Infotecnics के Shareholding Pattern पर एक नज़र डालते है और देखते है आखिर कंपनी में किसकी कितनी है शेयर होल्डिंग, दोस्तों जैसा कि आप ऊपर दिए गए इमेज में देख सकते है, कंपनी के प्रोमोटर्स की शेयर होल्डिंग कंपनी में सिर्फ और सिर्फ 1.95% है, वही Domestic Institutional Investors (DIIs) की शेयर होल्डिंग जीरो प्रतिशत है और foreign Institutional Investors (FIIs) की शेयर होल्डिंग मात्र 1.64% है, गवर्नमेंट होल्डिंग भी जीरो प्रतिशक है, कॉर्पोरेट होल्डिंग 1.77% है, कंपनी में सबसे ज्यादा शेयर होल्डिंग रिटेल इन्वेस्टर्स का है जो इंडिकेट करता है की कंपनी financially और फ़ण्डामेंटली काफी कमजोर कंपनी है।

Visesh Infotech Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030

दोस्तों अभी तक हमने Visesh Infotecnics पर जितनी भी एनालिसिस कंडक्ट की है उन सभी से पता चलता है Visesh Infotecnics का शेयर फ़ण्डामेंटली काफी वीक है और कंपनी लगातार लोस्स बुक करते आ रही और साथ ही इस कंपनी के कॉम्पिटिटर्स भी इनसे कई गुना बड़े है जिनसे कम्पीट कर पाना इस कंपनी के लिए काफी चल्लेंजिंग होने वाला है, चलिए फिर भी देखते है अगर कंपनी ने आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन किया तोह इसके शेयर प्राइस कहा तक भाग सकते है उसे प्रेडिक्ट करने का प्रयास करते है।

Share Price Target YearFirst Target (₹)Second Target (₹)
Visesh Infotech Share Price Target 2024₹0.80₹1.02
Visesh Infotech Share Price Target 2025₹1.15₹1.40
Visesh Infotech Share Price Target 2026₹2.25₹2.95
Visesh Infotech Share Price Target 2027₹9.02₹12.05
Visesh Infotech Share Price Target 2030₹30.45₹48.50

दोस्तों ऊपर टेबल में बताये गए Visesh Infotech Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030, हमारे अपने फंडामेंटल एनालिसिस के आधार पर दिए गए अनुमानित शेयर प्राइस टारगेट है, इस शेयर प्राइस टारगेट को सत्य न समझे ये सिर्फ एक अनुमानित शेयर प्राइस टारगेट दिया गया है, अगर कंपनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करती है तोह इनके शेयर प्राइस में बृद्धि देखि जा सकती है।

विसेश इंफोटेक्निक्स शेयर पर मेरी राय

दोस्तों मेरा ओपिनियन इस कंपनी को लेकर एकदम क्लियर है, यह कंपनी लॉन्ग टर्म इन्वेस्टिंग के लिए बिलकुल भी सही कंपनी नहीं है, यह कंपनी लगातार लोस्स बुक कर रही है जिससे सिर्फ इन्वेस्टर्स का पैसा डूब रहा है, और इस कंपनी की सबसे बड़ी कमी यह है की इस कंपनी में प्रोमोटर्स की शेयर होल्डिंग सबसे कम है, इसलिए यह कंपनी हमारे अपने एनालिसिस के अनुसार लॉन्ग टर्म इन्वेस्टिंग के लिए सही कंपनी नहीं है।

अगर आपके पास इस कंपनी के शेयर बड़ी मात्रा में है तोह उसे अपने रिस्क के अनुसार मिनिमम कर ले ताकि अगर कंपनी कल को दुबे भी तोह आपका लोस्स उतना ही हो जितना की आप झेलने को तैयार है।

FAQ’s {Visesh Infotech Share Price Target 2025 to 2030}

क्या विशेश इन्फोटेक एक कर्ज-मुक्त कंपनी है?

नहीं, विशेष इन्फोटेक पर अभी कर्ज का बोझ है। कंपनी पर वर्तमान में ₹23.2 करोड़ का कर्ज है और इसका debt-to-equity ratio 0.05 है।

विशेश इन्फोटेक्निक्स लिमिटेड के प्प्रमोटर कौन हैं?

विशेष इन्फोटेक्निक्स लिमिटेड के प्रमोटर पीयूष अग्रवाल, मनोज जैन, मधु शर्मा, रचित गर्ग, संतोष प्रधान, राम निवास शर्मा और गरिमा सिंह हैं।

2025 में विशेश इन्फोटेक का शेयर प्राइस क्या हो सकता है?

विशेश इन्फोटेक पर काफी रिसर्च और एनालिसिस करने के बाद हमने इसका शेयर प्राइस 2025 तक ₹1.15 से ₹1.40 के बीच प्रेडिक्ट किया है।

विशेश इन्फोटेक्निक्स लिमिटेड का शेयर सिंबल क्या है?

विशेश इन्फोटेक्निक्स लिमिटेड का शेयर सिंबल VISESHINFO है।

5/5 - (4 votes)

Hi, I'm Sushant Sharma, and I love sharing tips on making money, business ideas, stocks, mutual funds, and personal finance on my website. Join me to boost your financial knowledge and succeed!

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?