Children Day Investment : इस चिल्ड्रन डे बच्चो के लिए ऐसे करे निवेश 21 की उम्र में हो जायेंगें करोड़पति!

अपने बच्चे का भविष्य सुरक्षित करके (Children Day)बाल दिवस मनाएँ! आज जवाहरलाल नेहरू जी का जन्मदिन है, जो मुख्य रूप से बच्चों को समर्पित है। यह बच्चों के लिए एक विशेष दिन है और माता-पिता उनके वित्तीय भविष्य पर विचार करके इसे यादगार बना सकते हैं। दोस्तों अपने बच्चे की वित्तीय भलाई के लिए फाइनेंसियल प्लान शुरू करने का इससे बेहतर अवसर और क्या हो सकता है?

दोस्तों आज ही स्मार्ट निवेश निर्णय लेकर, आप अपने बच्चे के लिए 21 साल की उम्र तक करोड़पति बनने का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। वैसे तोह बाजार में कई सारे निवेश विकल्प मौजूद हैं जो संभावित रूप से आपके बच्चे को सही समय पर करोड़पति बना सकते हैं। उन्ही में से ऐसा ही एक शक्तिशाली निवेश उपकरण है “म्यूचुअल फंड निवेश। जी हाँ! विशेष रूप से Systematic Investment Plans (SIPs) के माध्यम से म्यूचुअल फंड निवेश का विकल्प चुनने से निवेश प्रक्रिया सरल हो सकती है और आपके बच्चे की वित्तीय समृद्धि का सपना साकार हो सकता है। अपने बच्चे के भविष्य में अभी निवेश करना शुरू करें!

अपने बच्चों की शिक्षा और शादी की चिंताओं को अलविदा कहें

दोस्तों ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चो के शिक्षा और शादी को लेकर चिंतित रहते है, लेकिन अब अपने बच्चों की शिक्षा और शादी की चिंताओं को अलविदा कहें, लेकिन उससे पहले की आप निवेश करना शुरू करे, उसके लिए सबसे पहले आपको अपना फाइनेंसियल टारगेट तय करना होगा, यह फाइनेंसियल टारगेट आपके बच्चे की शादी या फिर एजुकेशन का हो सकता है, इन सभी टारगेट को उच्च रिटर्न वाले SIP निवेश से प्राप्त किया जा सकता है। एसआईपी में समझदारी से निवेश करके, आप संभावित रूप से अपने बच्चे को 21 से 22 साल की उम्र तक करोड़पति बना सकते हैं।

Read Also: इस आईडिया से अपने सपने को हकीकत बनाये सिर्फ ₹100 रूपए के बचत से ₹45.48 Lacs बनाये, जल्दी जाने कैसे?

इस फार्मूला से कम उम्र में बच्चा होगा करोड़पति

जब बच्चा छोटा होता है तब माता पिता अपने बच्चे के भविष्य के बारे में उतना सचेत नहीं होते है, जैसे-जैसे बच्चा बड़ा होता जाता है माता-पिता की चिंताए बढ़ती जाती है, जैसे की हम जानते है इन्फ्लेशन यानि महंगाई किस रफ़्तार से बढ़ती जा रही है, आने वाले समय में 1 करोड़ की वैल्यू भी बहुत कम हो जायेगी, इसलिए अपने बच्चे के फाइनेंसियल प्लांनिग में कम से कम १ करोड़ का टारगेट तोह जरूर रखे इससे आप अपने बच्चे के भविष्य को सवार सकते है,

अगर हम SIP म्यूच्यूअल फण्ड निवेश की बात करे तोह, अगर आप हर महीने 6,000 रूपए SIP में निवेश करे तोह सामान्य 15% के हिसाब से 21 साल में आपको ₹1.06 Crs रूपए का रिटर्न प्राप्त होगा, निचे दिए गए चित्र से आप बेहतर समझ पाएंगे

SIp Calculation with 21 yars

20% पर मिलेगा ₹2.32 Crs

मान लेते है आप जिस म्यूच्यूअल फण्ड SIP में निवेश कर रहे, वोह 20% रिटर्न उत्पन्न करता है, तोह इस प्रकार 6,000 रूपए का मासिक SIP निवेश 21 साल में आपको ₹2.32 Crs रूपए का रिटर्न देगा , यहाँ आपका निवेश ₹15.12 Lacs का है, और प्राप्त अमाउंट ₹2.17 Crs का है यानि कुल मिलकर ₹2.32 Crs का रिटर्न प्राप्त होता है,

SIp calculation with 21 years percentage of 20

Disclaimer:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम प्रत्यक्ष और अप्रतयक्ष किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

🔥Join WhatsApp Group👉 जॉइन करने के लिए यह क्लिक करे 👈
5/5 - (1 vote)

Hi, I'm Sushant Sharma, and I love sharing tips on making money, business ideas, stocks, mutual funds, and personal finance on my website. Join me to boost your financial knowledge and succeed!

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?