₹100 रूपए के इस स्टॉक ने मारी 12% की उछाल, कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर!

नमस्कार दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम एक ऐसे स्टॉक की बात करने जा रहे है, जिसने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने का एलान किया है, जिसके चलते स्टॉक में 12% की उछाल देखने को मिली है, हम जिस कंपनी के चर्चा कर रहे है उसका नाम थिंकइंक पिक्चरज़ लिमिटेड है, आपकी जानकारी के लिए बता दे घटनाओं के एक आकर्षक मोड़ में, थिंकइंक पिक्चरज़ लिमिटेड के शेयरों में 12% की प्रभावशाली वृद्धि हुई, जो शुक्रवार को इंट्राडे में ₹95.59 प्रति शेयर के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

यह उछाल संभावित बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट के संबंध में कंपनी की घोषणा के तुरंत बाद आया है। सुबह 11:50 बजे, शेयर ₹93.63 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे, जो पिछले बंद से 9.75% अधिक है। कंपनी का वर्तमान बाजार पूंजीकरण यानि मार्केट कैप अब सराहनीय ₹277 करोड़ है।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताते चले 01 मार्च, 2024 को चर्चा के लिए निर्धारित, थिंकइंक का निदेशक मंडल स्टॉक विभाजन और बोनस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने के लिए तैयार हो रहा है। इसके साथ ही, प्रति शेयर ₹3 तक का प्रस्तावित डिविडेंड भी एजेंडे में है, जैसा कि स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की आधिकारिक फाइलिंग में बताया गया है।

थिंकइंक पिक्चरज़ लिमिटेड के बारे में

दोस्तों आपको बता दे थिंकइंक पिक्चरज़ लिमिटेड, एक बहुमुखी मनोरंजन प्रोवाइडर कंपनी है जो, टेलीविजन, फिल्म निर्माण और विविध मनोरंजन प्लेटफार्मों तक फैले विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रही है। कंपनी विकास, कास्टिंग और सेट डिजाइनिंग से लेकर स्क्रिप्ट राइटिंग, लोकेशन स्काउटिंग, फोटोग्राफी, एडिटिंग, साउंड इफेक्ट्स और मिक्सिंग तक कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करती है। इसकी हालिया मूवी रिलीज में “जनहित में जारी” और “ड्रीम गर्ल ग्रेट वेडिंग्स ऑफ मुन्नेस” जैसे उल्लेखनीय शीर्षक शामिल हैं।

Read Also: बोनस शेयर के लिए हो जाये तैयार, ये 4 कंपनियां देने जा रही है बोनस शेयर, यहाँ देखे लिस्ट!

थिंकइंक पिक्चरज़ लिमिटेड फाइनेंसियल रिपोर्ट

चलिए अब इस कंपनी के फाइनेंसियल रिपोर्ट पर एक नज़र डाले, आपको बता दे FY24 की तीसरी तिमाही में, कंपनी ने साल-दर-साल रेवेन्यू में पर्याप्त वृद्धि देखी है, जो Q3FY23 में ₹1 करोड़ से बढ़कर ₹2 करोड़ हो गई। इसके साथ ही, इसी अवधि के दौरान शुद्ध लाभ (Net Profit) में मामूली वृद्धि ₹0.06 करोड़ से ₹0.94 करोड़ हो गई। साल-दर-साल, थिंकइंक पिक्चरज़ लिमिटेड के शेयरों ने पिछले वर्ष की तुलना में 13% और 14% की बढ़त के साथ मजबूत प्रदर्शन दिखाया है।

इस कंपनी के लेटेस्ट शेयर होल्डिंग पैटर्न से पता चलता है कि व्यक्तिगत निवेशकों के पास कंपनी में 99.91% हिस्सेदारी है, जबकि विदेशी संस्थागत निवेशक मामूली 0.09% हिस्सेदारी रखते हैं।

पिछले वित्तीय वर्ष में, थिंकइंक पिक्चर्ज़ लिमिटेड ने इक्विटी पर सराहनीय 5.68% रिटर्न और नियोजित पूंजी पर 7.62% रिटर्न का दावा किया था। इसके अलावा, शुद्ध लाभ मार्जिन दोनों में सकारात्मक वृद्धि देखी गई है , जो 17.58% तक पहुंच गया, और सकल लाभ मार्जिन, 24.66% तक पहुंच गया। प्रदर्शन में यह उछाल थिंकइंक को लगातार विकसित हो रहे मनोरंजन परिदृश्य में एक आशाजनक खिलाड़ी के रूप में स्थापित करता है।

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले खुद से रिसर्च करे अन्यथा अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

5/5 - (2 votes)

hey, this is Rishi Sharma, a content writer from India, i specialize in mutual funds, IPOs, and dividends. With a passion for simplifying finance, I bring clarity to complex topics.

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?