Dividend Stocks: ये तीन PSU स्टॉक्स देने जा रही है डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट कन्फर्म!

दोस्तों तीन public sector undertakings (PSUs) वाली कंपनियां – इरकॉन इंटरनेशनल, कोल इंडिया और ओएनजीसी – आने वाले सप्ताह में डिविडेंड पर चर्चा करने के लिए तैयार हो रही हैं। इन तीन कंपनियों ने 2024 में अपने स्टॉक की कीमतों में लगभग 16-28% की वृद्धि देखी है। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे उन्होंने अप्रूवल के लिए लंबित संभावित अंतरिम डिविडेंड के लिए पहले से ही रिकॉर्ड तिथियां निर्धारित कर दी हैं। चलिए जानते है आखिर कौनसी वोह स्टॉक्स है जो आने वाले हफ्ते में डिविडेंड दे सकती है

#1. इरकॉन इंटरनेशनल

इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कंपनी, इरकॉन इंटरनेशनल, अक्टूबर-दिसंबर अवधि के लिए डिविडेंड और वित्तीय परिणामों दोनों का मूल्यांकन करने के लिए 8 फरवरी को एक बोर्ड बैठक आयोजित कर रही है। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए संभावित अंतरिम डिविडेंड की रिकॉर्ड तिथि 16 फरवरी, 2024 निर्धारित है, जो 8 फरवरी की बैठक के दौरान बोर्ड की मंजूरी के अधीन है, जैसा कि 30 जनवरी को इरकॉन इंटरनेशनल द्वारा एक नियामक फाइलिंग में कहा गया है।

यह पढ़े: रिचार्ज करके पैसे कैसे कमाए

#2. कोल इंडिया

दोस्तों 12 फरवरी को कोल इंडिया की बोर्ड बैठक में सरकारी कोयला खनन जायंट के तिमाही आंकड़ों के साथ-साथ अंतरिम डिविडेंड पर भी विचार किया जाएगा। 29 जनवरी को एक फाइलिंग में, कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए दूसरे अंतरिम डिविडेंड के भुगतान की घोषणा करने की संभावना का उल्लेख किया है। चालू वित्त वर्ष के लिए इसका दूसरा अंतरिम लाभांश क्या हो सकता है, इसकी रिकॉर्ड तिथि 20 फरवरी तय की गई है।

#3. ओएनजीसी

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे ओएनजीसी की बैठक शुरू में 13 फरवरी को होने वाली थी, लेकिन अंतरिम डिविडेंड पर चर्चा के लिए उसने अपनी बोर्ड बैठक को 10 फरवरी तक के लिए पुनर्निर्धारित यानि (rescheduled) कर दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दे 2 फरवरी को तेल और प्राकृतिक गैस प्रमुख द्वारा एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, दूसरे अंतरिम डिविडेंड के भुगतान के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए संशोधित रिकॉर्ड तिथि, यदि निदेशक मंडल द्वारा Approved की जाती है, 17 फरवरी, 2024 निर्धारित की गई है।

CompanyBoard Meeting DateDividend ConsiderationRecord Date for Dividend
IRCON InternationalFebruary 8, 2024Interim DividendFebruary 16, 2024
Coal IndiaFebruary 12, 2024Interim DividendFebruary 20, 2024
ONGCFebruary 10, 2024Interim DividendFebruary 17, 2024

Disclaimer⚠️:- यह लेख सिर्फ जानकारी और रिसर्च के आधार पर लिखी गयी है, हम प्रत्यक्ष और अप्रतयक्ष किसी भी प्रकार से कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं देते है, इसलिए निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से एक बार जरूर परामर्श करे!

👇इन्हे भी पढ़े🔥

इन टॉप 5 लार्ज-कैप म्यूचुअल फंड में 10,000 रुपये के मासिक SIP पर बनेगा 8 करोड़!

AAA-Rated Corporate FD में लौ रिस्क के साथ मिलता है हाई इंटरेस्ट रेट, यहाँ है पूरी लिस्ट!

5/5 - (2 votes)

Hi, I'm Sushant Sharma, and I love sharing tips on making money, business ideas, stocks, mutual funds, and personal finance on my website. Join me to boost your financial knowledge and succeed!

Leave a Comment

Open chat
1
Hello!
Hi, how may I help you today?